Wednesday 4 September 2013

सचिन का 200वां टेस्‍ट खेलना लगभग तय, वेस्टइंडीज भारत दौरे पर सहमत

सचिन का 200वां टेस्‍ट खेलना लगभग तय, वेस्टइंडीज भारत दौरे पर सहमत सेंट जोन्स (एंटीगा) : वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने नवंबर में भारत का दौरा करने का बीसीसीआई का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। इस श्रृंखला में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर घरेलू दर्शकों के सामने अपना 200वां टेस्ट मैच खेलेंगे। 

डब्ल्यूआईसीबी ने बयान में कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पुष्टि करता है कि वेस्टइंडीज की टीम नवंबर में भारत दौरे पर जाएगी। इस दौरे में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं। डब्ल्यूआईसीबी और भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस दौरे के लिये नवंबर में उपलब्ध समय का उपयोग करने पर सहमत हैं। 

बीसीसीआई कार्यकारिणी की रविवार को हुई बैठक में इस दौरे की पेशकश की गई थी। यह दौरा भारत के दिसंबर में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले होगा। तेंदुलकर ने अब तक 198 टेस्ट मैच खेले हैं और श्रृंखला का दूसरा मैच खेलकर वह अपने चमकदार करियर में एक नयी उपलब्धि हासिल करेंगे। वेस्टइंडीज की टीम भारतीय दौरे के बाद न्यूजीलैंड जाएगी जहां वह तीन दिसंबर से अगले साल 15 जनवरी तक श्रृंखला खेलेगी। 

डब्ल्यूआईसीबी ने कहा कि भारतीय दौरे का पूर्ण कार्यक्रम दोनों बोर्ड के बीच अंतिम करार के बाद जारी किया जाएगा। भारत ने इस साल के शुरू में वेस्टइंडीज में त्रिकोणीय श्रृंखला खेली थी। इस श्रृंखला की तीसरी टीम श्रीलंका थी। भारत इसमें चैंपियन बना था।

source:zeenews.india.com

No comments:

Post a Comment